30 अक्टूबर को 68 विधानसभा क्षेत्र एकसाथ लेंगे रिवाज बदलने का संकल्प: जयराम ठाकुर

 

सीएम ने कहा- एक ही दिन पूरे हिमाचल में होंगी 68 विजय संकल्प रैलियां

मंडी।। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी 30 अक्टूबर को प्रदेश के सभी 68 विधानसभा क्षेत्रों में रैलियां करके इतिहास बनाने जा रही है। मंडी में पत्रकारों से बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की जनता ने तय कर लिया है कि इस बार रिवाज बदलना है और फिर से बीजेपी की सरकार बनानी है। इसी निश्चय के साथ भारतीय जनता पार्टी भी सभी 68 विधानसभा क्षेत्रों में विजय संकल्प रैलियां करेगी।

मुख्यमंत्री ने बताया कि इन रैलियों को संबोधित करने के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय नेताओं के साथ-साथ केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी हिमाचल आ रहे हैं। रविवार को 32 स्टार प्रचारक प्रदेश के विभिन्न जिलों और विधानसभा सीटों में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री ने बताया कि इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी हिमाचल प्रदेश की जनता को संबोधित करने देवभूमि आएंगे।

जयराम ठाकुर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के डबल इंजन की सरकार ने हिमाचल प्रदेश में अभूतपूर्व कार्य किए हैं। सीएम ने कहा, “यह हमारा सौभाग्य है कि केंद्र में नरेंद्र मोदी जी का मजबूत नेतृत्व है और उनका हिमाचल से विशेष लगाव है। आज हिमाचल को बिना मांगे सब कुछ मिला है। चाहे बात हाटी समुदाय को एसटी का दर्जा देने की हो या फिर एम्स बिलासपुर, पीजीआई सेटेलाइट सेंटर, हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज, मेडिकल डिवाइस पार्क हो या फिर बल्क ड्रग फार्मा पार्क।” मुख्यमंत्री ने कहा कि डबल इंजन सरकार के चलते हिमाचल प्रदेश में आज हर वो उच्च संस्थान है, जिनके बारे में आप 10 साल पहले सोच भी नहीं सकते थे।

सीएम ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में डबल इंजन सरकार की 7 ऐसी योजनाएं हैं जो पहली बार शुरू की गईं। इनमें दो योजनाएं केंद्र सरकार की हैं, जबकि पांच योजनाएं प्रदेश सरकार की। इन योजनाओं में केंद्र सरकार की आयुष्मान भारत और उज्ज्वला योजना जबकि प्रदेश सरकार की हिमकेयर, गृहिणी सुविधा योजना, सहारा और स्वावलंबन योजना शामिल है। इन योजनाओं पर केंद्र और हिमाचल सरकार 919 करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च कर चुकी हैं और इनका लाभ हिमाचल के 10 लाख से अधिक लोगों को मिल चुका है।

इसके अलावा केंद्र सरकार की आयुष्मान भारत, उज्ज्वला, किसान सम्मान निधि और गरीब कल्याण अन्न योजना जैसी अनेकों जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ भी प्रदेश के लाखों परिवारों को मिला है। केंद्र से पांच साल में विकास कार्यों के लिए 1 लाख 9 हजार करोड़ रुपये मिले हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यही कारण है कि कांग्रेस आज परेशान है और उसे चुनाव लड़ने के लिए कोई मुद्दा नहीं मिल रहा। जनता जानती है कि प्रदेश के लिए बीजेपी ही बेहतर विकल्प है। हम आश्वस्त हैं कि जनता के आशीर्वाद से हम रिवाज बदलेंगे और फिर से सरकार बनाकर प्रदेश की सेवा करते रहेंगे।