मुख्यमंत्री का दावा, विकास के नाम पर जनता देगी वोट, चारों सीटें जीतेगी भाजपा

शिमला. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दावा किया कि प्रदेश की जनता केंद्र व राज्य सरकार की ओर से किए गए विकास के नाम पर वोट देगी और प्रदेश की चारों सीटों पर भाजपा की ही जीत होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की जनता ने कांग्रेस के राज को नकार कर भाजपा की सरकार जिन उम्मीदों के साथ बनाई थी, सरकार ने जनता की उम्मीदों को पूरा किया है। सरकार के द्वारा किए गए विकास और जन कल्याणकारी योजनाओं के कारण ही प्रदेश की जनता सरकार के साथ है और भाजपा प्रत्याशियों को विजयी बनाने के लिए तैयार है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर वीरवार को फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी बलदेव ठाकुर के चुनाव प्रचार में जनता को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि आप हमें एक साल दीजिए, आगे आप खुद कहेंगे कि फतेहपुर भाजपा के साथ रहेगा। मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि हिमाचल में कांग्रेस नेता विहीन, देश में भी पार्टी को केवल एक परिवार चला रहा, जिसके कारण ही देश कांग्रेस मुक्त हो रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आप फतेहपुर को फतह करके दें, क्षेत्र का विकास हम करेंगे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने गुरुवार को फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र के गोलवां, होरी देवी और भटोली में जनसभाएं की। मुख्यमंत्री ने भाजपा प्रत्याशी बलदेव ठाकुर के लिए वोट मांगे और कहा कि पिछले चार साल में जो कसर रही है, उसे हम एक साल में पूरा करेंगे।इस दौरान मुख्यमंत्री कांग्रेस पर भी हमलावर रहे। मुख्यमंत्री के साथ मंत्री राकेश पठानिया, सांसद किशन कपूर और अन्य भाजपा नेता भी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने कांग्रेस के स्टार प्रचारकों को लेकर भी हमला बोला। मुख्यमंत्री ने कहा कि हाल में कांग्रेस के कुछ स्टार प्रचारक आपके क्षेत्र में प्रचार के लिए आए। ये वही लोग हैं जो कहते हैं कि जम्मू-कश्मीर में सेना के जवान महिलाओं पर अत्याचार करते हैं। ऐसे लोगों को कांग्रेस स्टार बनाकर हिमाचल ला रही है।

सवाल उठाने वाले कतारों में लग कर लगवा रहे वैक्सीन

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने हिमाचल में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने का काम किया है। कांग्रेस के लोग हमसे सवाल पूछते हैं कि आपने क्या किया। पहले हिमाचल में केवल दो ऑक्सीजन प्लांट थे, लेकिन आज करीब 30 ऑक्सीजन प्लांट हैं। हम काम करते रहे, लेकिन कांग्रेस के नेता केवल भाषण देते रहे। जो कांग्रेसी पहले वैक्सीन पर सवाल उठा रहे थे, वही लोग टीका लगाने के लिए कतारों में लगे रहे। हिमाचल कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाने में देश में अव्वल रहा। हिमाचल ने देश में वैक्सीनेशन मॉडल पेश किया।मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल में तो कांग्रेस नेता विहीन है ही, पूरे देश में भी पूरी पार्टी को केवल एक परिवार चला रहा है। हिमाचल में पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के निधन के बाद कांग्रेस के लोगों में बड़ा नेता बनने की होड़ लगी है।

कांग्रेस ही महंगाई की जननीमुख्यमंत्री ने कहा कि आज कांग्रेस के लोग महंगाई को लेकर सवाल करते हैं। लेकिन सच्चाई यह है कि कांग्रेस ही महंगाई की जननी है। 50 साल तक कांग्रेस सत्ता में रही, महंगाई और बेरोजगारी इन्ही की देन है। आज देश मजबूत हाथों में है। जिस तरह से हमने कोरोना खिलाफ सफलता पाई है, महंगाई रोकने में भी जरूर कमायाब होंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा, “आज हमारी सरकार को चार साल पूरे होने वाले हैं। लेकिन कांग्रेस के पास आज किसी मंत्री या सरकार के खिलाफ बोलने के लिए कुछ नहीं है। इनके नेता तो अपनी ही पार्टी को लूटने का काम करते हैं। कोरोना काल में इन्होंने करोड़ों का बिल अपनी पार्टी को भेज दिया। सोचिए अगर ऐसी पार्टी आज प्रदेश में सत्ता में होती तो क्या होता। इस दौरान मुख्यमंत्री ने फतेहपुर क्षेत्र में हुए विकास कार्यों और सरकार द्वारा प्रदेश में चलाई जा रही योजनाओं को भी गिनाया।

 

विकास में नहीं रहेगी कोई कसर

मुख्यमंत्री ने कहा, “हम आपके पास फतेहपुर मांगने आए हैं। आप हमें केवल एक साल का मौका दिजिए, आगे आप खुद कहेंगे कि फतेहपुर हमेशा भाजपा के साथ रहेगा। चार साल की कमी को एक साल में पूरा करेंगे। आप फतेहपुर को फतेह करें, क्षेत्र का विकास हम करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि आपसे जो भी वादे किए हैं, वो आचार संहिता खत्म होने के बाद पूरे किए जाएंगे।