पूर्व विधायक भी मान रहे मुकेश अग्निहोत्री को भावी नेता, भटियात, राजनगर और चंबा की रैलियों को करेंगे संबोधित

299

 

संदीप उपाध्याय

शिमला. प्रदेश में कांग्रेस विधायकों को नेता मुकेश अग्निहोत्री को अब पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के राजनैतिक उत्तराधिकारी के रुप में देखा जाने लगा है। यह इसलिए कहा जा सकता है कि प्रदेश के विधानसभा क्षेत्रों में बिछने वाली चुनावी बिसात में मुकेश अग्निहोत्री का मांग हो रही है। चंबा जिले की भटियात और राजनगर विधानसभा क्षेत्र में रैली आयोजित करने वाले पूर्व विधायकों ने मुकेश अग्निहोत्री को आमंत्रित किया है तो चंबा से संभावित प्रत्याशी ने भी रैली आयोजित की है, जिसे मुकेश अग्निहोत्री संबोधित करेंगे। इन रैलियों में कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर का न होना और मुकेश अग्निहोत्री के द्वारा संबोधित करना बहुत कुछ कहता है। जिससे साबित होता है कि अब विधायकों के साथ मुकेश अग्निहोत्री प्रदेश की जनता  के नेता भी बनने की ओर कदम बढ़ा रहे हैं।

विधानसभा में विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री लगातार अपनी प्रदेश स्तरीय गतिविधियां बढ़ा रहे हैं। मुकेश अग्निहोत्री को पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का आशीर्वाद प्राप्त है। जिसके कारण ही मुकेश अग्निहोत्री को विधानसभा में विपक्ष के नेता चुना गया। विपक्ष के नेता बनने के समय से ही मुकेश अग्निहोत्री को वीरभद्र सिंह के राजनैतिक उत्तराधिकारी के रुप में देखा जाने लगा था। अब प्रदेश की वर्तमान भाजपा सरकार के तीन साल दिसंबर में पूरे होने जा रहे हैं। जिससे अब हर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस के संभावित प्रत्याशी अपनी तैयारियों में जुट गए हैं और कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए मीटिंगों और रैलियों को आयोजन शुरु कर दिया है। रैली को यादगार बनाने के लिए प्रदेश के बड़े नेता के रुप में मुकेश अग्निहोत्री को आमंत्रित कर रहे हैं। पार्टी नेताओं की इस मांग पर अग्निहोत्री भी रैलियों के लिए निकल पड़े हैं।

इसके पहले मुकेश अग्निहोत्री ने लाहौल के पूर्व विधायक रवि ठाकुर के साथ लाहौल में रैली की तो कुल्लू के विधायक सुंदर ठाकुर के साथ मीटिंग की। इसके बाद मंडी जिले के जोगिन्दर नगर में पूर्व विधायक के साथ कैंडल मार्च में हिस्सा लिया तो पालमपुर के विधायक आशीष बुटेल के साथ मीटिंग की। इस तरह विपक्ष के नेता अब विधायकों के नेता बनने से आगे काग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ प्रदेश की जनता के नेता बनने के लिए कदम बढ़ा रहे हैं।