सरकार में मंत्री मारकंडे बहुत दुखी, दुख बहुत हैं, दुख को प्रकट नहीं कर सकता, आंसू रोक नहीं पा रहा हूं, मुख्यमंत्री ने बोला मंत्री पद से हटा दें, मैने कहा हटा दो

120

शिमला. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सरकार में मंत्री रामलाल मारकंडे बहुत दुखी हैं। उनका एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है जो लाहौल स्फीति में मंत्री जी के एक कार्यक्रम का है, जिसमें मंत्री मारकंडे लोगों को संबोधित कर रहे हैं। मंत्री जी कह रहे हैं कि मैं यहां भाषण देने नहीं आया हूं। वीडियों में मंत्री जी अपने संबोधन में कह रहे हैं कि दुखी तो बहुत हैं, इतना दुख है जिस दुख को जाया नहीं कर सकता और यहां प्रकट नहीं कर सकता। मैंने जिंदगी में बहुत कुछ खोया हैं। मैं बहुत दुखी हूं और दुख को बर्दाश्त नहीं कर पा रहा हूं। मैं अपने आंसू भी नहीं रोक पा रहा हैं। अपने संबोधन में मंत्री जी कहते हैं कि काजा की महिला मंडल के विरोध के कारण मेरा मंत्री पद छूट गया। यहीं पर नहीं हुआ बल्कि पूरे प्रदेश में कांग्रेस पार्टी ने मेरा विरोध किया और पुतले जलाए गए। मुख्यमंत्री ने कहा कि तुझे मंत्री पद से हटाया जाएगा तो मैंने कहा कि हटा दो। शायद मंत्री जी मंत्री पद से हटाने की बात उससे कर रहे हैं जब सरकार ने उनका विभाग बदला। कृषि मंत्रालय ले लिया गया था। मंत्री जी आगे जिक्र कर रहे हैं कि इससे क्षेत्र का नुकसान हुआ। मेरे पास करोड़ों रुपए थे जिस मैं क्षेत्र के विकास के लिए देता लेकिन ऐसा नहीं कर सका और लाहौल स्फीति के विकास का नुकसान हुआ।
इस तरह मंत्री जी के दुखी होने वाला भाषण मीडिया में वायरल हो रहा है जो सरकार के लिए संकट की बात हो सकती है। सरकार दाबे करती है कि सभी एकजुट होकर कार्य कर रहे हैं लेकिन जब सरकार के मंत्री ही दुखी हैं तो कैसे एकजुट और विकास के दाबे हो रहे हैं। मंत्रीमंडल में फेरबदल के समय भी सरकार पर आरोप लगे थे लेकिन मुख्यमंत्री ने यह कहा था कि सरकार में और बेहतर कार्य करने के लिए मंत्रीमंडल में फेरबदल किया गया है।
मंत्री राम लाल मारकंडे का यह वीडिया आने के बाद अब फिर सरकार पर सवाल उठना लाजमी है। मंत्री जी अपने ही विधानसभा क्षेत्र के महिला मंडल के कार्यकर्ताओं से नाराज हैं जिनके कारण उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ा।