मोदी की सौगातें हिमाचल को नई पहचान देंगी : गगन कपूर


भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) के हिमाचल चैप्टर के वाइस चेयरमैन गगन कपूर ने हिमाचल पर सौगातों की बरसात करने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि इन सौगातों पर अमल होने के बाद हिमाचल देश और विश्व के मानचित्र पर अपनी पुख्ता पहचान बनाने में सफल होगा।
उल्लेखनीय है कि बिलासपुर में एम्स का उदघाटन करने के बाद प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने प्रदेश की 3653 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उदघाटन-शिलान्यास किया। गगन कपूर ने यहां जारी एक बयान में कहा कि इन परियोजनाओं से जहां हिमाचल में इंडस्ट्रीज को बढ़ावा मिलेगा, वहीं प्रदेश के युवाओं के लिए रोजगार के मौके बढ़ेंगे। गगन कपूर ने कहा कि बिलासपुर में इतने कम समय में एम्स का शुरू होना जहां हिमाचल के प्रति प्रधानमंत्री के लगाव का प्रतीक है वहीं इसमें भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा का बहुत ज्यादा योगदान है। क्योंकि बिलासपुर को एम्स उस वक़्त स्वीकृत हुआ था जब श्री नड्डा केंद्र में स्वास्थ्य मंत्री थे। उनके निजी प्रयासों से ही एम्स इतनी जल्दी शुरू हो सका। बिलासपुर का एम्स हिमाचल के लोगों के लिए बहुत बड़ी सौगात है, जिसके लिए प्रदेश के लोग नरेन्द्र मोदी और जगत प्रकाश नड्डा के प्रति आभारी रहेंगे।
गगन कपूर ने कहा कि नालागढ़ में मेडिकल डिवाइस पार्क का शिलान्यास हिमाचल के विकास में मील का पत्थर साबित होगा। इसके शुरू होने से हिमाचल की देशभर में पहचान बनेगी और प्रदेश के राजस्व में बढ़ोतरी होगी। इसी तरह ऊना में बल्क ड्रग्स पार्क हिमाचल को प्रधानमंत्री की ऐसी सौगात है जो दवा है निर्माण के क्षेत्र में विश्व मानचित्र पर हिमाचल की पहचान स्थापित करेगी।
सीआईआई के हिमाचल चैप्टर के वाइस चेयरमैन गगन कपूर ने कहा कि
नालागढ़ से पिंजौर के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग को फोर लेन बनाने के कार्य का शुभारंभ करके प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उद्योगपतियों की बहुत पुरानी मांग को पूरा किया है। इसके लिए हिमाचल के उद्योगपति प्रधानमंत्री के सदा आभारी रहेंगे। इसके साथ ही गगन कपूर ने हिमाचल सरकार और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से आग्रह किया कि नालागढ़ के मेडिकल डिवाइस पार्क और ऊना के बल्क ड्रग्स पार्क में जमीन अलाटमेंट और इकाई लगाने में हिमाचल के उद्यमियों को खासतौर पर प्रोत्साहन दिया जाए। उन्होंने मुख्यमंत्री से यह आग्रह भी किया कि ऐसी नीति बनाई जाए, जिससे इन दोनों परियोजनाओं में हिमाचल के लोगों को ज्यादा से ज्यादा रोजगार मिले।