बेरोजगारी और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर सरकार के खिलाफ छेड़ा जाएगा आंदोलन : बाली

178

शिमला. कांग्रेस के दिग्गज नेता जी.एस. बाली ने सरकार के खिलाफ आंदोलन का बिगुल बजा दिया है। बाली ने कहा कि जयराम सरकार के खिलाफ बेरोजगारी और भ्रष्टाचार को लेकर प्रदेश ब्यापी आंदोलन छेड़ा जाएगा। जिसके लिए कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता जिला और ब्लॉक स्तर से लेकर गांव तक आंदोलन को लेकर जाएंगे। बाली ने कहा कि अब कांगड़ा जिले के सभी कांग्रेसी नेता एकत्र होकर सरकार के खिलाफ अभियान शुरु किया है। यह आंदोलन सरकार को सत्ता से बेदखल करने का संकल्प लेकर शुरु किया गया है।

बाली ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार ने युवाओं से वायदा किया था कि सरकार बनने पर करोड़ों युवाओं को रोजगार प्रदान किया जाएगा लेकिन दोनों सरकार युवाओं को रोजगार प्रदान करने में नाकाम रही हैं। लोकसभा चुनाव के समय भाजपा का वायदा था कि प्रतिवर्ष 2 करोड़ युवाओं को रोजगार प्रदान किया जाएगा लेकिन सत्ता में आने पर पांच साल में भी 2 करोड़ युवाओं को रोजगार नहीं दिया। वहीं प्रदेश सरकार भी युवाओं को रोजगार देने में पूरी तरह नाकाम हैं। प्रदेश में बेरोजगार युवाओं का आंकड़ा 10 लाख से अधिक है। कोरोना संकट काल में प्रदेश के हजारों युवाओं का रोजगार छिन गया है और प्रदेश सरकार ने किसी को कोई राहत प्रदान नहीं की। जिससे भाजपा सरकार युवाओं को रोजगार देने में पूरी तरह नाकाम रही है। जिससे सरकार की नाकामी को लेकर युवाओं के साथ आंदोलन शुरु किया जा रहा है। बाली ने वायदा किया कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर पहले वर्ष में ही प्रदेश के 2 लाख युवाओं को रोजगार प्रदान किया जाएगा।

बाली ने कहा कि प्रदेश सरकार के हर स्तर पर भ्रष्टाचार हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग की हर खरीददारी में भ्रष्टाचार हो रहा है। चहेतों को फायदा पहुंचाने के लिए 5 सौ रुपए का सामान 3000 रुपए में खरीदा जा रहा है। इसके साथ ही कोरोना संकट काल में पीपीई किट घोटाला हुआ और सरकार के अधिकारी जेल गए। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग में दवाओं की खरीददारी में भी घोटाला हुआ है। इस तरह सरकार में हो रहे भ्रष्टाचार के मामलों को भी जनता के समक्ष उजागर किया जाएगा। बाली ने कहा कि सभी कांग्रेस नेता प्रदेश के हर जिले में जाकर सरकार के खिलाफ आंदोलन में भाग लेंगे और पूरी कांग्रेस पार्टी सरकार के खिलाफ आंदोलन करेगी।