गरीब आदमी की “आह” भाजपा को घुटनों पर ला देगी : मुकेश अग्निहोत्री

217

विपक्ष के नेता और हरोली के विधायक मुकेश अग्निहोत्री ने महंगाई के मुद्दे पर भाजपा को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा है कि सत्ता के नशे में उनकी संवेदनाएं खत्म हो गई हैं और आम आदमी की पीड़ा महसूस करने के बजाय अभी भी भाजपा नेता जुमलेबाजी व भाषणबाजी में लगे हैं।

मुकेश अग्निहोत्री ने तंज कसते हुए कहा है कि यूपीए सरकार के कार्यकाल में खाली सिलेंडरों के साथ सड़कों पर अर्धनग्न होकर प्रदर्शन करने वाले भाजपा नेताओं के कान शायद आज बहरे हो गए हैं जो उन्हें जनता का हाहाकार सुनाई नहीं दे रहा। डबल इंजन की सरकार ने लोगों के घर परिवार का बजट बिगड़ने के बाद महंगाई के मुद्दे से ही पल्ला झाड़ लिया है। उन्होंने कहा डबल इंजन सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि यही रही है कि दुनिया में सबसे महंगे दाम पर पेट्रोल, डीजल और गैस सिलेंडर भारत में बिक रहा है और महंगाई ने इस सदी के तमाम रिकार्ड तोड़ डाले हैं । मोदी सरकार ने पेट्रोल व डीजल पर सर्वाधिक टैक्स लगाने का रिकॉर्ड भी दुनिया में बना दिया है ।

मुकेश अग्निहोत्री ने सवाल उठाते हुए कहा है कि खुद को जनता का सबसे बड़ा हमदर्द और सबसे बड़ा देशभक्त करार देने वाले भाजपाई आज महंगाई के मुद्दे पर जन जागरण अभियान, पदयात्राएं और अनशन करने से क्यों टल रहे हैं । क्या जनता से छल करके सत्ता हथियाना ही भाजपा का एकमात्र एजेंडा रहता है। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि जब भाजपा सत्ता से बाहर होती है तो महंगाई की दुहाई देकर सड़कों, गलियों, चौराहों में बैठकर भाजपा नेता घड़ियाली आंसू बहाते नहीं थकते और मदारी का खेल खेलने लगते हैं लेकिन सत्ता सिहांसन पर बैठने के बाद भाजपाइयों को महंगाई भी राष्ट्रभक्ति लगने लगती है।
मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि इतिहास में भाजपाइयों ने यह नया अध्याय भी जोड़ दिया है कि जनहित में आवाज उठाने वाले लोग अब राष्ट्र विरोधी करार दिए जाने लगे हैं। जो गरीबों के हित की बात करता है, उसे “अंधभक्त” बिना देर किए देशद्रोही का सर्टिफिकेट बांटने पहुंच जाते हैं। उन्होंने कहा देश की जनता इस बात को नहीं भूल सकती कि अच्छे दिन लाने की दुहाई देकर भाजपा नेताओं ने महंगाई पर लगाम लगाने की बड़ी-बड़ी डींगे हांकी थी । सुशासन का सपना दिखाया था। लेकिन सत्ता प्राप्ति के बाद भाजपा सरकार ने जनता के सपनों को तहस-नहस करने के साथ-साथ लोकतांत्रिक व्यवस्था की चूलें हिलाने में भी कोई कसर नहीं छोड़ी है।

उन्होंने कहा भाजपाइयों का दोहरा रवैया और दोहरा चरित्र अब जनता के सामने आ चुका है। यूपीए सरकार में ₹60 प्रति लीटर मिलने वाला पेट्रोल आज 100 रुपये के पास पास पहुंच गया है। ₹50 का डीजल आज ₹90 में बिक रहा है और उस गैस सिलेंडर के दाम आज ₹900 के पार हो गए हैं जिसके दाम 450 रुपये होने पर भाजपा नेता अर्धनग्न होकर सड़कों पर बैठ गए थे। उन्होंने कहा सोशल मीडिया पर आज भी उस समय अर्धनग्न होकर अनशन करते भाजपा नेताओं की तस्वीरें देखी जा सकती हैं।
मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि डबल इंजन की सरकार के कार्यकाल में बेरोजगारी तांडव कर रही है। महंगाई बेलगाम हो चुकी है। अन्नदाता आत्महत्या कर रहा है। कर्मचारियों के महंगाई भत्ते फ्रीज कर दिए गए हैं। कोरोना काल में नौकरियां गंवाने वालों को उनके हाल पर छोड़ दिया गया है । जनता को अपनी पीड़ा व्यक्त करने की इजाजत भी नहीं है। आम आदमी पर चौतरफा मार पड़ रही है। बिजली के भारी-भरकम बिल लगातार जनता की चिन्ताएँ बढ़ा रहे हैं।
नए मीटर लगाना भी पहुँच से बाहर हो रहा है। बिजली हिमाचल में पैदा होती है और बाहर के राज्यों को सस्ती और प्रदेश में महँगी बिजली उपभोगता को दी जा रही है। तक़रीबन यही हालत सीमेंट की भी बनी हुई है । सिमेंट हिमाचल में बनता है लेकिन पड़ौसी राज्य में सस्ता है जबकि भाजपा शासन में हिमाचल प्रदेश में पिछले 3 सालों में सवा सो रुपये प्रति बोरी महँगी हो कर इसकी कीमत चार सो हो चुकी है और सरकारी यह कहकर अपना पल्ला झाड़ रही है कि सिमेंट बाज़ार पर सरकार का नियंत्रण नहीं होता।
उन्होंने कहा सरकार के सस्ते राशन योजना का भी बैंड बज गया है। डिपुओं पर मिलने वाली दाल, तेल , चीनी और नमक की दरें भी बढ़ती जा रही हैं। परेशान आदमी आत्महत्याएँ कर रहा है । प्रदेश सरकार हर मोर्चे पर दिशाहीन साबित हो रही है। अंधाधुंध कर्ज़े उठा कर प्रदेश को कर्ज़ों के मकड़जाल में उलझा दिया गया है। फिजूलखर्ची की सारी सीमाएं सरकार लांघ गई है और आम आदमी को भाषणों के लाली पॉप थमाए जा रहे हैं।
मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि जनता का आक्रोश बड़े से बड़ा सत्ता सिहासन हिला देता है और महंगाई के मुद्दे पर कई सरकारें नेस्तनाबूद होती देखी गई हैं। गरीब आदमी की “आह” भाजपा को भी घुटनों पर ला देगी।। उन्होंने कहा आम आदमी की पीड़ा को आवाज देने के लिए कांग्रेस पार्टी कतई पीछे नहीं हटेगी और हर जोर जुल्म के खिलाफ डटकर आवाज बुलंद की जाएगी। उन्होंने कहा भाजपा के पाप का घड़ा भर चुका है और प्रदेश में भाजपा सरकार की उल्टी गिनती अब शुरू हो गई है।