प्रियंका गांधी ने की मुकेश अग्निहोत्री के पांच साल के संघर्ष की तारीफ, तय कर गईं हिमाचल के भविष्य की सियासत

मुकेश अग्निहोत्री ने दिखाई अपनी जमीनी ताकत, हजारों लोगों ने रैली में लिया भाग, प्रियंका गांधी भी हो गई गदगद

 हरोली . प्रियंका गांधी का हरोली का दौरा हिमाचल की सियासत को दिशा देने वाला रहा है। प्रियंका गांधी ने कांग्रेस विधायक दल के नेता मुकेश अग्निहोत्री के पांच साल के संघर्ष का हवाला देकर मंच से भारी तारीफ की। प्रियंका गांधी ने कहा कि मुकेश अग्निहोत्री ने विधानसभा में विपक्ष के नेता के तौर पर बड़ी भूमिका निभाई है। उनके संघर्ष के कारण हिमाचल में अब कांग्रेस सत्ता पर आसीन होने जा रही है। प्रियंका गांधी ने मुकेश की तारीफ करते हुए यह संकेत दिए हैं कि आगे भविष्य की सियासत का चेहरा मुकेश अग्निहोत्री ही होंगे। प्रियंका गांधी ने सीधे कहा कि मुकेश अग्निहोत्री ने दिन रात लोगों की सेवा की है। उनकी सेवा के कारण ही आज हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए। प्रियंका के संबोधन से यह स्पष्ट दिखा कि गांधी परिवार का पूरा आशीर्वाद मुकेश अग्निहोत्री के साथ है। मुकेश अग्निहोत्री को हिमाचल की सियासत में महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी। मुकेश अग्निहोत्री की रैली में कांग्रेस के पक्ष में चल रहा अंडर करंट अब खुलकर सामने आ गया है। जिससे तय है कि हिमाचल की जनता सरकार को बदलने के लिए तैयार है।

 

हरोली के कांगड़ मैदान में आयोजित प्रियंका गांधी की रैली चुनाव उत्सव से कम नहीं थी। प्रियंका के स्वागत में खड़ हजारों लोगों ने प्रियंका गांधी को सर आखों पर बैठा लिया है। प्रियंका की रैली में मुकेश अग्निहोत्री ने अपनी जमीनी ताकत का अहसास कराया। रैली में हजारों की संख्या में लोगों ने भाग लिया। रैली में इतना जनसैलाब उमड़ा की मैदान छोटा पड़ गया । हजारों की संख्या में लोग मैदान से बाहर सड़कों पर खड़े रहे हैं। अभी तक प्रदेश में हुई प्रियंका गांधी की रैलियों में सबसे बड़ी रैली हरोली की रही। जिसमें मुकेश अग्निहोत्री ने साबित किया है कि उन्होंने विधानसभा में विपक्ष के नेता के तौर पर सरकार के खिलाफ लड़ाई लड़कर जनता के बीच जगह बनाई है।

 

सरकार बनने पर हर गारंटी होगी पूरी

 

प्रियंका गांधी ने कहा कि हिमाचल में कांग्रेस की सरकार बनने पर हर गारंटी को पूरा किया जाएगा। सबसे पहले कैबिनेट की मीटिंग में कर्मचारियों को ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करने का निर्णय लिया जाएगा। इसके साथ ही एक लाख युवाओं को रोजगार देने का निर्णय होगा। सरकार बनने पर तत्काल महिलाओं को 1500 रुपए की सम्मान राशी दी जाएगी।

 

प्रियंका जी आपने आशीर्वाद दे दिया, अब हमें कुछ नहीं चाहिए : मुकेश अग्निहोत्री

 

मुकेश अग्निहोत्री ने अपने संबोधन ने कहा कि प्रियंका गांधी के हरोली दौर से सबकी बोलती बंद हो गई है। जो लोग पांच साल मुकेश अग्निहोत्री को खत्म करना चाहते थे उन्हें जवाब मिल गया है। अग्निहोत्री ने कहा कि हरोली में आकर हमारी नेता प्रियंका गांधी ने आशीर्वाद दे दिया अब हमें कुछ नहीं चाहिए। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि पहले राहुल गांधी जी ने आशीर्वाद देकर विधानसभा में विपक्ष के नेता पद की जिम्मेदारी सौंपी थी। जिसे सरकार से बिना कोई सरकार से समझौता किए संघर्ष के साथ निभाया है। पांच साल पूरी तप तपस्या और संघर्ष के साथ जनता की आवाज उठाई है। सरकार को हमेशा जनता के मुद्दे उठाकर झुकाकर रखा है।

 

रैली के दौरान लगे नारे, हिमाचल का नेता कैसा हो, मुकेश अग्निहोत्री जैसा हो

 

ऊना सहित हरोली की जनता मुकेश अग्निहोत्री को प्रदेश के नेता के तौर पर देखना चाहती है। रैली के दौरान प्रियंका गांधी के सामने हजारों समर्थक लगातार नारे लगाते रहे कि हिमाचल के नेता कैसा हो, मुकेश अग्निहोत्री जैसा हो। इन नारों ने साबित किया कि हरोली से लगातार जीत दर्ज कर मुकेश अग्निहोत्री को अब प्रदेश की नेता के तौर पर देखना चाह रही है।