वीरभूमि के लिए गौरव का पल : स्वास्तिक शर्मा ने सीडीएस परीक्षा में हासिल किया 35 वां रेंक, उद्योग विभाग के एडिशनल डायरेक्टर तिलक राज शर्मा के बेटे हैं स्वास्तिक

दादा ब्रम्हदास शर्मा का सपना था कि पोता सेना में अफसर बने, जिसे स्वास्तिक ने पूरा किया

 शिमला. वीरभूमि हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले के स्वास्तिक शर्मा ने कंबाइंड डिफेंस परीक्षा पास कर प्रदेश को गौरान्वित किया है। स्वास्तिक ने देश भर में 35 वां रैंक हासिल किया। स्वास्तिक प्रदेश के उद्योग विभाग के एडिशनल डायरेक्टर तिलक राज शर्मा के बेटे हैं। सीडीएस परीक्षा में 35 वां रैंक आने पर तिलक राज शर्मा के परिवार सहित उद्योग विभाग में खुशी की लहर रही। तिलक राज शर्मा ने बताया कि स्वास्तिक के दादा ब्रम्हदास शर्मा का सपना था कि उनका पोता सेना में अफसर बने जिसे स्वास्तिक ने पूरा किया है। स्वास्तिक के सीडीएस परीक्षा में सफल होने पर सबसे अधिक खुशी दादा को हैं।

 तिलक राज शर्मा मूल रुप से हमीरपुर जिले के गलोड़ के समीप लोअर अमरोह के रहने वाले हैं लेकिन परिवार सहित चंडीगढ़ में ही रहते हैं। स्वास्तिक के स्कूल शिक्षा चंडीगढ़ के सेंट जोन स्कूल में हुई है और वर्तमान में वह मोहाली के खालसा कॉलेज से ग्रेजुएशन कर रहे हैं। 19 वर्षीय स्वास्तिक का चयन सीडीएस में होना अपने आप में बड़ी उपलब्धि है। स्वास्तिक की पसंद है कि वह एयर फोर्स में पायलट के रुप में अपने सेवा देना चाहता है। स्वास्तिक की मां कविता शर्मा चंडीगढ़ में ही मॉडल स्कूल में टीचर है। बेटे स्वास्तिक के सीडीएस परीक्षा में सफल होने से तिलक राज शर्मा और कविता शर्मा को लगातार बधाई संदेश आ रहे हैं और मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया जा रहा है। हिमाचल प्रदेश के लाखों युवा सेना में जाकर देश की रक्षा करने में अहम भूमिका निभाते हैं जिससे हिमाचल प्रदेश में वीरभूमि का नाम भी हासिल है। जिससे सेना में अफसर के रुप में स्वास्तिक का चयन होने से सभी में खुशी है। स्वास्तिक शर्मा ने चंडीगढ़ में अभिमन्यू कोचिंग इंस्टीट्यूट से कोचिंग ली है। स्वास्तिक ने पायलट की एक्जाम पहले ही पास कर लिया है। अब सिर्फ मेडिकल होना बाकी है।