नगर निगम शिमला के वार्डों के सीमांकन का कार्यक्रम जारी

राज्य निर्वाचन आयोग हिमाचल प्रदेश के एक प्रवक्ता ने आज यहां कहा कि नगर निगम शिमला के वार्डों के सीमांकन का कार्यक्रम जारी कर दिया है। आयोग ने उपायुक्त शिमला को नगर निगम शिमला को वार्डों में विभाजित कर प्रारूप प्रस्तावना 10 फरवरी, 2022 को प्रकाशित करने तथा नगर निगम शिमला के निवासियों से प्रारूप प्रस्तावना पर आपत्तियां आमंत्रित करने के निर्देश जारी किए हैं।

उन्होंने कहा कि आम जनता 17 फरवरी, 2022 तक उपायुक्त शिमला के पास कार्यालय समय के दौरान आपत्तियां दर्ज कर सकती है। दायर आपत्तियांे का निपटारा उपायुक्त द्वारा 24 फरवरी, 2022 या इससे पूर्व किया जाएगा। यदि कोई व्यक्ति उपायुक्त के निर्णय से असंतुष्ट हो तो वह मण्डलायुक्त शिमला के समक्ष अपील दायर कर सकता है। अपील 3 मार्च, 2022 या इससे पूर्व उपायुक्त के निर्णय के सात दिन के अंदर दायर की जा सकेंगी।

प्रवक्ता ने कहा कि मण्डलायुक्त शिमला पांच दिन के भीतर अपील का निपटारा करेंगे। तत्पश्चात् उपायुक्त द्वारा 9 मार्च, 2022 को नगर निगम शिमला के वार्डों की अंतिम अधिसूचना जारी की जाएगी। आयोग द्वारा उपायुक्त को नगर निगम शिमला के वार्डों के आरक्षण की प्रक्रिया 11 मार्च, 2022 तक सम्पन्न करने के भी निर्देश दिए गए हैं।