शिमला में म्यूचुअल फंड के नाम पर 3.89 करोड़ की ठगी, बैंक कर्मचारी ने जनता के पैसे अपने खाते में डाले

 

शिमला. राजधानी शिमला में म्युचुअल फंड के नाम पर 3.89 करोड़ की ठगी का मामला सामने आया है। बैंक कर्मचारी ने खाता धारकों के पैसे लेकर फंड में जमा नहीं किए और अपने खाते में ही जमा कर दिए। जब ग्राहकों को पता चला कि उनके म्युचुअल फंड में पैसे जमा नहीं हुए तब शिकायत के बाद करोड़ों रुपए की ठगी का मामला सामने आया। आईसीआईसी बैंक के मेनेजर ने कर्मचारी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज की है। आईसीआईसीआई बैंक शाखा प्रबंधक सुमित डोगरा की शिकायत पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक आरोपी अरविंद साल 2015 से शाखा कसुम्पटी आईसीआईसीआई बैंक में पदस्थापित था और वर्तमान में वह न्यू शिमला शाखा में पदस्थ है। इस दौरान अरविंद ने उक्त बैंक के ग्राहक से म्युचुअल फंड के नाम पर राशि जमा की और अपने निजी बैंक खाते में जमा करता रहा। लेकिन उपरोक्त निवेश का विवरण बैंक के अभिलेखों में नहीं मिला, जिसके लिए उक्त बैंक के खाताधारक ने बैंक में शिकायत की।

इसके बाद बैंक ने अरविंद के खिलाफ धोखाधड़ी के संदर्भ में एक समिति का गठन किया गया। जांच के दौरान अरविंद ने बैंक के नाम पर करीब 3,89,89,582 रुपये की धोखाधड़ी की है। छोटा शिमला थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी