भारी बर्फवारी के बाद शिमला में बंद नहीं हुआ यातायात, डीसी आदित्य नेगी के बेहतर प्रबंधन से शहरवासी नहीं हुए परेशान, सुबह 8 बजे ही खुल गईं थी अधिकांश सड़कें

शिमला. शिमला शहर में दो दिन हुई भारी बर्फवारी के बाद शहर में यातायात व्यवस्था बहाल रही। रविवार रात को शिमला शहर सहित जिले में भारी बर्फबारी हुई लेकिन शिमला शहर में यातायात बाधित नहीं हुआ। सोमवार सुबह 8 बजे ही शहर की सड़कें साफ नजर आईं और गाड़ियों के साथ पब्लिक ट्रांसपोर्ट के रुप में बसें भी चलती रहीं। यह सब हुआ शिमला के डीसी आदित्य नेगी के बेहतर प्रबंधन के कारण। मौसम विभाग के भारी बर्फबारी के अलर्ट के कारण डीसी आदित्य नेगी अपनी पूरी टीम के साथ प्रबंधन में जुटे रहे। जिसके चलते रात को बर्फबारी हुई और सुबह से ही शहर से बर्फ को हटाने के लिए स्नो कटर और जेसीबी लगी रहीं और सभी प्रमुख सड़कों को साफ कर दिया गया। सुबह ऑफिस जाने वालों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं हुई। सुबह से ही छोटा शिमला से बस स्टैंड के लिए बस चलतीं नजर आई। वहीं माल रोड पर चलने वालों को भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा। शहरवासियों को किसी भी प्रकार की परेशानी न होने के पीछे आपदा से निबटने के डीसी आदित्य नेगी के द्वारा तैयार किया गया प्लान था। जिसके तहत वह एक दिन पहले से खुद ही मोर्चा संभाल कर शहर में भ्रमण करते रहे। इसके साथ ही सोशल मीडिया के माध्यम से लगातार मौसम और बर्फबारी का अपडेट देते रहे जिससे अपर शिमला जाने वालों को भी परेशानी न हो। इसके साथ ही डीसी लगातार मोर्चे पर लीडर बनकर डटे रहे कि कहीं पर कोई कोताही न हो। डीसी के बेहतर प्रबंधन का ही परिणाम था कि आज शिमला के लोगों को परेशानी न हो। हर कोई सुबह घर से यह सोचकर निकला के सड़कों पर बहुत बर्फ होगी लेकिन जैसे ही सड़कों पर पहुंचा तो बर्फ हदा दी गई थी और सड़कें साफ थीं।

उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने रविवार को शिमला नगर में बर्फबारी के दौरान सड़कों को आवागमन के लिए सुचारू बनाने के उद्देश्य से प्रातः स्वयं विभिन्न सड़कों का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए की बर्फबारी के दौरान यातायात को सुचारू बनाए रखने के साथ-साथ पैदल चलने वाले लोगों को भी बर्फबारी के दौरान असुविधा ना हो इस संबंध में सड़कों पर से बर्फ हटाने का कार्य तुरंत किया जाना आवश्यक है।

उन्होंने आज प्रातः शिमला नगर के संजौली, ढली, खलिनी, चालोंठी, चलोंठी बाई पास, माल रोड, व अन्य जगहों पर जाकर स्थिति का जायजा लिया एवम् पैदल मार्गो पर बर्फ साफ करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिया। लक्कड़ बाज़ार सड़क को यातायात के लिए सुचारू बनाने के कार्य की निगरानी भी की।

इस दौरान आयुक्त नगर निगम आशीष कोहली, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुशील, उपमंडलाधिकाी शिमला शहरी मंजीत शर्मा व अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

उन्होंने कहा कि जिला के अन्य क्षेत्रों में भी उपमंडलाधिकारी तथा अन्य स्थानीय अधिकारियों के माध्यम से सड़कों व संपर्क मार्गो को सुचारू बनाने का कार्य किया जा रहा है।दैनिक उपयोग की वस्तुओं की आपूर्ति की सुनिश्चितता के लिए भी उन्होंने अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए गए हैं।