पटवार वृत जैशला में अंशकालीन कर्मचारी के पद लिए आवेदन आमंत्रित 8 मार्च तक करें आवेदन

मंडी, 24 फरवरी: थुनाग उपमंडल की उप तहसील बागाचनोगी के पटवार वृत जैशला में अंशकालीन कर्मचारी चतुर्थ श्रेणी का एक पद भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। आवेदक संबंधित पटवार वृत,राजस्व महाल,ग्राम पंचायत का स्थाई निवासी होना चाहिए। एसडीएम थुनाग पारस अग्रवाल ने इस बारे जानकारी दते हुए बताया कि उम्मीदवार इसके लिए 8 मार्च, 2021 सायं 5 बजे तक उनके कार्यालय में किसी भी कार्य दिवस में आवेदन जमा करवा जा सकते हैं।
उन्होंने उम्म्ीदवारों से आवेदन निर्धारित प्रपत्र पर भरकर स्वयं सत्यापित प्रमाण पत्र संलग्न कर एक पासपोर्ट साईज फोटो के साथ जमा करवाने का आग्रह किया। आवेदन प्रपत्र उनके कार्यालय के साथ-साथ उप तहसील कार्यालय बागाचनोगी, पटवार कार्यालय व ग्राम पंचायत जैशला के कार्यालय में भी उपलब्ध है ।
उन्होंने बताया कि कि अभ्यर्थी की शैक्षणिक योग्यता दसवीं पास और आयु सीमा पहली जनवरी, 2021 को 18 से 45 वर्ष होनी चाहिए। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट दी जाएगी।
उन्होंने बताया कि पात्र उम्मीदवारों की सूची 15 मार्च को एसडीएम थुनाग के कार्यालय में प्रकाशित की जाएगी तथा 16 मार्च को प्रातः 10 बजे दस्तावेजों की पड़ताल व अंक तालिका जारी की जाएगी तथा इसके लिए अलग से कॉल लैटर जारी नहीं किए जाएंगे।
उन्होंने आवेदकर्ताओं से 16 मार्च, 2021 को प्रातः 10 बजे एसडीएम थुनाग कार्यालय में मूल दस्तावेजों सहित उपस्थित होने का आग्रह किया।
मैरिट के आधार पर होगा चयन
उन्होंने बताया कि आवेदकों का चयन मैरिट के आधार पर होगा। इसके लिए 100 अंक निर्धारित किए गए हैं, जिनमें दसवीं में प्राप्त अंकों के आधार पर 85 में से अंक दिए जाएंगे । इसके अतिरिक्त पिछड़ा क्षेत्र या ग्राम पंचायत प्रमाण पत्र यदि कोई हो तो उसका 1 अंक, तहसीलदार द्वारा जारी भूमिहीन प्रमाण पत्र यदि हो तो 2 अंक, तहसीलदार द्वारा जारी बेरोजगार प्रमाण पत्र यदि हो तो 2.5 अंक, सम्बन्धित अधिकारी द्वारा यदि जारी किया गया दिव्यांग प्रमाण पत्र हो तो 1 अंक, एनएसएस से कम एक वर्ष, एनसीसी, भारत स्कॉउट एंड गाइड व राष्ट्रीय स्तर की खेल कूद प्रतियोगिता में विजेता मैडल यदि हो तो 1 अंक, बीपीएल परिवार से सम्बन्धित को 2.5 अंक दिए जाएंगे। इसी प्रकार विधवा,तलाकशुदा, निराश्रित , एकल महिला का प्रमाण पत्र, जो सम्बन्धित अधिकारी द्वारा जारी किया गया यदि हो तो 1.5 अंक, एकल पुत्री, अनाथ प्रमाण पत्र जोकि सम्बन्धित अधिकारी द्वारा जारी किया गया हो तो 1 अंक, सरकारी या अर्ध सरकारी संगठन में इस पद से सम्बन्धित 5 वर्ष के अनुभव का प्रमाण पत्र यदि हो तो 2.5 अंक दिए जाएंगे।