सदन में सत्ता पक्ष और विपक्ष में तीखी नौक झौक, विपक्ष ने किया वॉकआउट

 

शिमला. विधानसभा में बजट पर चर्चा के दौरान सत्ता पक्ष और विपक्ष के विधायकों के बीच तीखी नौक झौंक हुई । सत्ता पक्ष पर आरोप लगाते हुए विपक्ष के विधायकों ने सदन से वॉकआउट किया।

विपक्ष ने यह वाकआउट विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार द्वारा इस मुद्दे पर दी गई व्यवस्था के खिलाफ किया। विपक्षी दल का आरोप है कि विधानसभा में विपक्ष को अपनी बात रखने का समय नहीं दिया जाता है। जब मुख्यमंत्री को बोलने का समय दिया जाता है तो फिर विपक्ष की बात भी सुननी चाहिए। वॉकआउट से पहले कांग्रेसी विधायकों ने सदन में सत्ता पक्ष पर गंभीर आरोप लगाए।  कांग्रेस विधायक जगत सिंह नेगी ने प्वाइंट ऑफ आर्डर के माध्यम से 5 मार्च को उनके खिलाफ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा की गई टिप्पणियों का मुद्दा उठाया। नेगी ने कहा कि मुख्यमंत्री के द्वारा कहे गए शब्द उचित नहीं थे। नेगी ने इस मामले की शिकायत विधानसभा अध्यक्ष से की है और मांग की है कि उनके खिलाफ इस्तेमाल असंसदीय शब्दों को सदन की कार्यवाही से निकाला जाए।  नेगी ने यह भी कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों की आलोचना की है न कि नरेंद्र मोदी की।

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने विपक्ष के हंगामे के बीच कहा कि बात तब तक खत्म नहीं होगी, जब तक जगत सिंह नेगी को लेकर बोले गए मुख्यमंत्री के शब्दों को सदन की कार्यवाही से नहीं निकाला जाता। उन्होंने कहा कि सदन में हर सदस्य माननीय है। इसलिए मुख्यमंत्री किसी भी सदस्य के बारे में असंसदीय टिप्पणी नहीं कर सकते।