सवा करोड़ रूपये से बनेगी बालीवाल सिंचाई योजना: राम कुमार

ऊना, 17 फरवरी: राज्य औद्योगिक विकास निगम के उपाध्यक्ष प्रो राम कुमार ने आज ग्राम पंचायत बालीवाल में 1.25 करोड़ की सिंचाई योजना का विधिवत रूप से भूमि पूजन कर निर्माण का शुभारंभ किया।
इस अवसर प्रो राम कुमार ने कहा मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने हरोली प्रवास के दौरान पंडोगा जनसभा में 25 ट्यूबवैल स्थापित करने की घोषणा की थी। जिसमें यह ट्यूबवेल भी शामिल था। इस सिंचाई योजना के पूरा होने पर बालीवाल की हरिजन बस्ती समेत लगभग 800 कनाल भूमि सिंचित होगी और किसान नकदी फसल व सब्जियां की बेहतर पैदावार कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि बहुत जल्द सात करोड़ की एक पेयजल योजना का कार्य भी आरंभ होने जा रहा है। राम कुमार ने बताया कि पिछले चार सालों में बालीवाल -पंजुआना में जो विकास हुआ हुआ है वह अपने आप में एतिहासिक है। इन चार सालों में समनाल-बालीवाल की मुख्य सड़क के सुधार के अलावा चार नई सड़कंे स्वीकृत की गई हैं। इस पंचायत के हर घर को नल द्वारा पेयजल पहुँचा गया है।
इस अवसर पंचायत प्रधान रामपाल, उप प्रधान विजय कुमार, किसान मोर्चा के मीडिया के सह मीडिया प्रभारी सतीश ठाकुर, गुर्मेल सिंह, जस्सी, सरवन सिंह, सुभाष चंद, दिलबाग सिंह सहित स्थानीय लोग उपस्थित रहे।