आंगनबाड़ी के पदों के लिए साक्षात्कार 24 को

हमीरपुर 09 मार्च। विकास खंड बिझड़ी की ग्राम पंचायत चकमोह के आंगनबाड़ी केंद्र रायपुर तथा ग्राम पंचायत जौड़े अंब के आंगनबाड़ी केंद्र नेरी-1 में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता का एक-एक पद, ग्राम पंचायत बणी के आंगनबाड़ी केंद्र बणी और ग्राम पंचायत पटेरा के आंगनबाड़ी केंद्र उझाण में सहायिका का एक-एक पद सीधे साक्षात्कार के माध्यम से भरा जाएगा। इन पदों के लिए 24 मार्च को सुबह दस बजे बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय बिझड़ी में साक्षात्कार लिए जाएंगे।
बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय बिझड़ी से प्राप्त जानकारी के अनुसार इन पदों के लिए पात्र 21 से 45 वर्ष तक की आयु की महिलाएं सादे कागज पर आवेदन कर सकती हैं। आवेदक संबंधित आंगनबाड़ी केंद्र के तहत आने वाले क्षेत्र की निवासी होनी चाहिए। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता बारहवीं पास और सहायिका के लिए आठवीं पास रखी गई है। सहायिका के पद के लिए अगर कोई भी आवेदक आठवीं पास नहीं होगी तो पांचवीं पास महिलाओं के साक्षात्कार भी लिए जा सकते हैं।
01 जनवरी 2022 की पारिवारिक स्थिति के आधार पर अभ्यर्थी के परिवार के मुखिया के नाम जारी आय प्रमाणपत्र के अनुसार परिवार की वार्षिक आय पैंतीस हजार रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए। प्रार्थी आवेदन पत्र के साथ अपने समस्त प्रमाणपत्र अवश्य संलग्र करें। आवेदन पत्र 24 मार्च सुबह दस बजे तक जमा करवाए जा सकते हैं। अभ्यर्थियों को अलग से बुलावा पत्र नहीं भेजे जाएंगे। अधिक जानकारी के लिए संबंधित ग्राम पंचायत कार्यालय, संबंधित आंगनबाड़ी केंद्र या बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय बिझड़ी में संपर्क किया जा सकता है।