मुकेश अग्निहोत्री  ने की अनूठे कार्यक्रम “बुनियाद” की शुरुआत 

हरोली में पार्टी का स्तंभ रही विभूतियों को मरणोपरांत आजीवन सेवा सम्मान से नवाजा

ऊना, 13 नवम्बर- राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने आज हरोली विधानसभा क्षेत्र में ” बुनियाद ” कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए प्रथम चरण में विधान हल्के की उन विभूतियों को मरणोपरांत आजीवन सेवा सम्मान से नवाजा जिन्होंने हरोली में पूरी निष्ठा और समर्पण भावना से पार्टी का झंडा बुलंद किया था । घालूवाल में आयोजित इस बुनियाद कार्यक्रम में माहौल कई बार भावुक हुआ, जब यह सम्मान हासिल करने आए उन परिवारों के लोगों को श्री मुकेश अग्निहोत्री ने स्मृति चिन्ह व प्रशस्ति पत्र प्रदान किए। कार्यक्रम में 200 के करीब उन शख्सियतों को मरणोपरांत यह सम्मान दिया गया जो अब इस दुनिया में नहीं रही लेकिन पार्टी को मजबूत करने में उनका उल्लेखनीय योगदान था।इस अवसर पर बिछड़े हुए साथियों को स्मरण कर श्री मुकेश अग्निहोत्री का गला भी भाषण देते समय रुंध गया और उन्होंने अपने संबोधन में इन सभी शख्सियतों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि हरोली हल्के में यह तमाम लोग पार्टी की बुनियाद और नींव का पत्थर थे। कठिन दौर में भी चट्टान की तरह पार्टी के साथ खड़े रहे और तूफानों का मुख मोड़ने का जज्बा दिखाया। उन्होंने कहा कि पार्टी के ये कर्मठ लोग अंतिम सांस तक पार्टी की विचारधारा के साथ जुड़े रहे और उन्होंने कभी भी किसी दूसरी विचारधारा को नहीं अपनाया।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हरोली विधानसभा क्षेत्र के कर्मठ कार्यकर्ताओं और अपना पूरा जीवन पार्टी को समर्पित करने वाली इन्हीं शख्सियतों की वजह से उन्हें हरोली से 4 बार लगातार जीतने,  मंत्री व नेता प्रतिपक्ष बनने का सौभाग्य हासिल हुआ। इन्हीं लोगों की बदौलत हरोली विकास का सिरमौर बना और पूरे प्रदेश में हरोली की धाक बनी।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि जिस तरह अपने शहीदों को भुला देने वाली कौमें कभी देर तक जिंदा नहीं रहती, उसी तरह

जो राजनीतिक दल अपने वर्करों और पार्टी के आधार स्तंभ रहे लोगों का सम्मान नहीं करते, उन दलों को ताश के पत्तों की तरह बिखरते भी देर नहीं लगती।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि बुनियाद कार्यक्रम उन विभूतियों को समरण करने की एक विनम्र शुरुआत है जो कांग्रेस पार्टी के नींव का पत्थर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अभी यह कार्यक्रम का पहला चरण था, आगे भी यह कार्यक्रम विभिन्न चरणों में आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने ऐलान किया कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर ऐसे परिवारों की विशेष सुनवाई होगी और उनके हर समस्या को दूर करने के लिए पार्टी सदैव तत्पर रहेगी उन्होंने कहा  एक विशेष सैल की तरह इन परिवारों की मॉनिटरिंग की जाएगी क्योंकि पार्टी इन लोगों के कांग्रेस के प्रति निष्काम योगदान का कभी कर्ज नहीं उतार सकती ।

इस कार्यक्रम में जब श्री मुकेश अग्निहोत्री एक-एक करके अपने बिछड़े हुए साथियों और पार्टी के दिवंगत नेताओं को नाम लेकर स्मरण कर रहे थे, तब कार्यक्रम में मौजूद उनके परिजन कई बार भावुक होते दिखे।